हिमाचल प्रदेश में 14 मार्च तक मौसम खराब रहेगा। कल से मौसम विभाग ने बर्र्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पिछले 24 घंटों में राज्य के एक-दो स्थानों पर बारिश हुई है, जिसके बाद तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान केलांग में -2.5 डिग्री व सबसे अधिक तापमान ऊना में 32.8 डिग्री दर्ज किया गया है। मंगलवार को भी राज्य भर में बादल और धूप खिलती रही।

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार 10, 11 और 12 मार्च को राज्य के मैदानी क्षेत्रों में बारिश और गर्जन होगी। मध्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और हिमपात की संभावना जताई गई है, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा 13 मार्च को मध्य और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश, बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है।

साथ ही इसके अलावा 14 मार्च को एक बार दोबारा से समूचे राज्य में मौसम खराब रहेगा। 15 मार्च को राज्य में मौसम साफ बना रहेगा। इस पूरा सप्ताह राज्य में मौसम विभाग की और से खराब बताया जा रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निर्देशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि इस सप्ताह राज्य भर में मौसम खराब रहेगा। बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। 15 मार्च को मौसम साफ रहेगा। मौसम के करवट लेने से तापमान में भी कमी आएगी।

By

error: Content is protected !!