जल्द नए अवतार में दिखेगी किआ सेल्टॉस, मिलेंगे 6 एयरबैग्स

0
59

नई दिल्ली. किआ ने इस साल की शुरुआत में कैरेंस एमपीवी (Kia Carens MPV) लॉन्च की थी. यह अपने सेगमेंट में इकलौता मॉडल है जिसमें स्टैंडर्ड के तौर पर 6 एयरबैग दिए गए हैं.

इसके बाद माना जा रहा था कि किआ जल्द ही सेल्टॉस फेसलिफ्ट (Kia Seltos Facelift) को नई डिजाइन, बेहतर कैबिन के साथ 6 एयरबैग के साथ स्टैंडर्ड के रूप में लॉन्च करेगी. अब खबर है कि किआ सेल्टॉस एसयूवी को 6 एयरबैग स्टैंडर्ड के तौर पर मिलेंगे.

अभी बेस वेरियंट में मिलते हैं 4 एयरबैग्स

इससे पहले किआ सेल्टॉस को बेस वेरिएंट से 4 एयरबैग के साथ पेश किया गया था. किआ सॉनेट के साथ मानक के रूप में 6 एयरबैग भी पेश कर सकता है, जो वर्तमान में मानक के रूप में 4 एयरबैग के साथ आती है. इससे पहले, कंपनी सेल्टॉस के टॉप-स्पेक एचटीएक्स+, एक्स-लाइन, और जीटीएक्स (ओ) और जीटीएक्स+ (जीटी लाइन) वेरिएंट पर केवल 6 एयरबैग की पेशकश कर रही थी.

ये फीचर्स हैं मौजूद

किआ सेल्टॉस एसयूवी इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी), एचएसी (हिल असिस्ट कंट्रोल), ब्रेक असिस्ट, वाहन स्थिरता प्रबंधन (वीएसएम) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) के साथ मानक सुरक्षा सुविधाओं के रूप में सभी डिस्क ब्रेक के साथ भी उपलब्ध है. फीचर्स के मामले में, SUV में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360 डिग्री कैमरा, एक एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और एंबियंट लाइटिंग मिलती है.

इंजन और ट्रांसमिशन

किआ सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी दो पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है. इंजन विकल्पों में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल, 1.4-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल शामिल हैं. स्टैंडर्ड के तौर पर यह कार 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है पेट्रोल इंजन भी आईएमटी और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आते हैं.

समाचार पर आपकी राय: