विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे लगाने वाला एक और आरोपी गिरफ्तार, पंजाब से हुई गिरफ्तारी

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में खालिस्तानी झंडा लगाने के एक और आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने ने ट्विटर पर कहा कि देश को बांटने वाली ताकतों के खिलाफ हर हिमाचली एकजुट है। इससे पहले इस मामले में बुधवार को पंजाब के हरवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, शुक्रवार को गिरफ्तार दूसरे आरोपी की पहचान वनीत सिंह के रूप में हुई है।

मुख्यमंत्री का ट्वीट

ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘धर्मशाला में खालीस्तानी झंडे लगाने और दीवार पर स्लोगन लिखने वाले दूसरे व्यक्ति को भी पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया है। देश को बांटने वाली ताकतों के खिलाफ हर हिमाचली एकजुट है। भारत माता की जय, जय हिंद, जय हिमाचल।’ रूपनगर के एसएसपी डॉ संदीप गर्ग ने कहा, ‘हिमाचल प्रदेश पुलिस के साथ संयुक्त छापेमारी में, हमने धर्मशाला में हिमाचल विधानसभा की दीवार पर खालिस्तान समर्थक झंडे और नारे लिखने के मामले में मोरिंडा के एक निवासी को गिरफ्तार किया है।’

एसएसपी का बयान

उन्होंने आगे बताया, ‘पूछताछ के दौरान, आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने अपने साथी के साथ 13 अप्रैल को रोपड़, पंजाब में हमारे कार्यालय (मिनी सचिवालय परिसर) के बाहर खालिस्तान के बैनर लगाए थे। आरोपियों को हिमाचल पुलिस को सौंप दिया गया है। रोपड़ पुलिस आरोपी को प्रोटेक्शन वारंट पर वापस लाएगी। उसके अन्य साथी की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।’

इससे पहले बुधवार को हिमाचल प्रदेश के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने घटना के सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इस घटना के बाद ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसजेएफ) के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

SHARE THE NEWS:

Comments:

error: Content is protected !!