प्रदेश में पंचायत के चुनाव के एक दिन पहले हाथरस में माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया गया है। यहां पर अराजतत्वों ने अंबेडकर जयंती पर बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही हरकत में आए जिला प्रशासन ने तत्काल ही नई प्रतिमा स्थापित कराई। अब पुलिस इस काम को अंजाम देने वालों को खोजने में लगी है। 

हाथरस के सासनी में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शहर का माहौल बिगाडऩे की नाकाम कोशिश की गई। यहां रात में किसी ने बाबा साहब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसको देखने के बाद अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। तत्काल ही वहां दूसरी प्रतिमा को स्थापित करा दिया गया है।

सासनी से इगलास जाने वाली रोड पर भीमराव आंबेडकर पार्क पर है। यहां बाबा साहब की प्रतिमा लगी थी, जिसे मंगलवार रात को आसमाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। बुधवार की सुबह लोगों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो वहां पर आक्रोश पनपने लगा। इसकी सूचना मिलने पर कोतवाली सासनी पुलिस के अलावा सीओ सिटी रुचि गुप्ता व एसडीएम राजकुमार यादव मौके पर पहुंच गए।

प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के कारण अधिकारी तनाव में थे। इसी बीच अंबेडकर पार्क में ही जयंती पर निकली प्रभात फेरी का नगर भ्रमण के बाद समापन होना था। यहां पर सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के थानों की फोर्स को पार्क पर बुला लिया गया। इसके बाद अधिकारियों ने बाबा साहेब की नई प्रतिमा को वहां स्थापित करा दी। इसके बाद अनुयायियों ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रभात फेरी का समापन कराया।

error: Content is protected !!