Right News

We Know, You Deserve the Truth…

दुकानदारों को सरकार ने दी राहत,कोविड कर्फ्यू में 11 जून को खुलेंगी ये सभी दुकानें, जानें दिन और टाइम

राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू को कुछ अन्य सामानों की दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी है। उधर, कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि संक्रमण के मद्देनजर राज्य में कड़े कदम उठाने जरूरी हैं, क्योकि सरकारी की पहली प्राथमिकता आम लोगों के जीवन की सुरक्षा करना है।

सोमवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश की तरफ से इसके संशोधित आदेश किए गए हैं। सरकार ने अब क्राकरी (बर्तन), हौजरी, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिकल्स, इलेक्ट्रोनिक्स पार्टस, कंप्यूटर हार्डवेयर एवं साफ्टवेयर, वेब डिजाइनिंग, हार्डवेयर पेंटस, सैनिटरी, स्टोन, कारपेंटर्स, फर्नीचर की दुकानें 11 जून को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक खोलने का निर्णय लिया है। रविवार को जारी हुई एसओपी में इन सामग्री के दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई थी।

उधर, पहले माल वाहक वाहनों से सामान लोड व अनलोड करने करने के लिए रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक का वक्त निर्धारित किया था। अब इसे 24 घंटें के लिए कर दिया है। सभी होलसेलर, रिटेलर दुकानों के गोदाम में सामान की चढ़ाने व उतारने की भी अनुमति दी गई है।

सुबोध ने बताया कि व्यापारियों ने उनके सामने आज कुछ समस्याएं रखी है, जिनका निस्तारण कर दिया है, जबकि कुछ समस्याएं आगे चल कर हल हो जाएंगी। कहा का राज्य में कोरोना के मामले अब आशा के अनुरूप कम तो हुए हैं, लेकिन अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है। पिछले साल देश में जब लाकडाउन लगा था तो उस वक्त पूरे देश में 543 संक्रमित केस ही थे। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से पूरी तैयारियां कर दी गई है।


error: Content is protected !!