मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने पहली से 8वीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है। इस बारे में स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव संजय गोयल ने आदेश जा किया है। इस आदेश में ये भी कहा गया कि कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाएं 1 अप्रैल से चलेंगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव की ओर से जारी हुए इस आदेश में कहा गया है कि 4 दिसंबर 2020 को हुई बैठक में कक्षा 1 लेकर 8वीं तक की क्लास 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया था। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अब इसे 15 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। 9वीं और 12वीं की कक्षाओं को पहले के आदेश के अनुसार चलाया जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से 8वीं तक के स्कूल बंद ही चल रहे थे जिसे अब 15 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए समीक्षा के बाद ही स्कूलों को खोलने और न खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

कक्षा 9वीं से और 12वीं के स्कूल शर्तों के साथ खुलवाए गए थे लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद करना पड़ा था। अब सरकार ने स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है। इस आदेश में ये भी कहा गया है कि छात्रों को स्कूल बुलाने के लिए अभिभावकों की सहमति जरूरी है।

error: Content is protected !!