हिमाचल में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों के बीच सख्त कदम उठाने को लेकर सर्वदलीय बैठक शुरू हो गयी। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुरू हुयी बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस की वरिष्ठ विधायक आशा कुमारी, माकपा विधायक राकेश सिंघा सहित सरकार के वरिष्ठ मंत्री शामिल हैं। हिमाचल सरकार मंत्रिमंडल की बैठक में उत्तर भारत के राज्यों की तर्ज पर लॉकडाउन लगाने का निर्णय ले सकती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में सर्वदलीय बैठक में सभी दलों की ओर से आने वाले सुझावों पर सरकार विचार कर लॉकडाउन लगाने संबंधी निर्णय लेगी।

सरकारी कार्यालय बंद करने पर भी निर्णय लिया जाएगा कि कार्यालय पूरी तरह से बंद रहेंगे या फिर आंशिक तौर पर खुलेंगे। स्कूलों व सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय आगे बढ़ाया जाएगा। विश्वविद्यालय स्तर पर छात्रों को अपग्रेड करने के बारे में भी सरकार निर्णय ले सकती है।

राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार काेविड-19 की समीक्षा करेगी। इस संबंध में राज्य की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अधिक संक्रमित जिलों के लिए सख्त कदम उठा सकती है। अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने, आक्सीजन का उत्पादन और आइसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ाने पर भी फैसला लेगी।

सर्वदलीय बैठक कैबिनेट से पहले

मंगलवार को शाम सात बजे प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक अब बुधवार को सुबह होगी। सर्वदलीय बैठक सुबह दस बजे शुरू होगी। उसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

error: Content is protected !!