उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि अंधेर नगरी चौपट राजा, और उत्तर प्रदेश में हो रहा है दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा, जिसको भी देखना हो, यूपी में आजा। अखिलेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने सीधे सीएम योगी पर वार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं ठोक दो, ठोंक दो के चक्कर में पुलिस को नहीं पता किसे ठोकना है, और जनता को नहीं पता कि पुलिस किसको ठोक दे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने नोएडा एक्सप्रेस वे स्थित टप्पल इंटरचेंज पर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान महापंचायत को सम्बोधित किया। अखिलेश यादव की इस महापंचायत में किसानों की भारी संख्या में भीड़ मौजूद रही। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करीब 3:30 बजे महापंचायत में पहुंचे।

एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन को 100 दिन हो गए, लेकिन किसान तब तक संघर्ष करेगा, जब तक ये काले कानून वापस नहीं होंगे। इस आंदोलन से किसानों और युवाओं का भविष्य जुड़ा हुआ है, इसलिए यह आंदोलन तीनों किसान कानून वापस न होने तक जारी रहेगा।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि 200 से ज्यादा किसान शहीद हो गए, ऐसी सरकार है, जो सुन नहीं रही है। अखिलेश ने कहा कि किसानों को सरकार ने अपमानित किया, इससे किसान कमजोर नहीं हुआ। बल्कि और मजबूत हुआ और किसानों ने 26 जनवरी को ट्रेक्टर परेड निकाल कर अपनी शक्ति का एहसास कराया। किसानों को सरकार ने परेशान किया, उनकी राह में गढ्ढे खोद दिए, कीलें गाड़ दी ट्रैक्टरों में डीजल नहीं डालने दिया। अगर इन किसानों की नहीं सुनी गयी तो यह किसान सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने का काम करेंगे।

‘मुख्यमंत्री को पता ही नहीं होगा कि मक्का कितने में बिक’
अखिलेश यादव ने एमएसपी पर बोलते हुए कहा कि धान का उचित मूल्य किसानों को नहीं मिला और मक्का के बारे में तो खुद मुख्यमंत्री को पता ही नहीं होगा कि मक्का कितने में बिका। घाटा किसानो को मिल रहा है और मुनाफा बड़े-बड़े व्यापारी लेते हैं। अखिलेश ने कहा कि सरकार ने इन कानून के बारे में किसी से नहीं पूछा, चुपचाप से कानून बना दिये, इससे किसानों की खेती चली जाएगी, और उन्हें न्याय भी नहीं मिलेगा। दिल्ली वाले और प्रदेश वाले मंत्री बताए कि कहां एमएसपी मिल रही है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी वाले मिस कॉल वाले नम्बर से सदस्य तो बनाते है, लेकिन अब ये बताए कि ऐसा कौन सा नम्बर है, जिससे किसानों को एमएसपी मिल जाएं।

अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम और प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि स्टोबरी की खेती करो, में पूछता हूं कि कहां है स्टोबरी कि खेती। मुख्यमंत्री तो गाजर का हलुआ भी काला बना कर खाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आयी तो हम मंडी बनाएंगे। सरकार बताए कि नोटबन्दी के समय कहा कि काला धन आएगा, में पूछता हूँ कि कितना विदेशों से काला धन आया। डीजल, पेट्रोल और गैसों के दाम बढ़ा दिए हैं, सरकार बताए कि कहां जा रहा है ये मुनाफा।

बाबाजी ने डायल 100 को 112 कर दिया- अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए युवाओं को इसलिए लैपटॉप बांटे क्योंकि हम चलाना जानते थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने इसलिए लैपटॉप नहीं बांटे, क्योंकि वह खुद चलाना नही जानते। कोरोना महामारी में पुलिस कर्मियों तक का वेतन काटा गया। समाजवादी सरकार ने पुलिस को 100 नम्बर गाड़ी दी। लेकिन बाबाजी ने 112 कर दिया। हमारे मुख्यमंत्री नाम बदलने वाले मुख्यमंत्री हैं। शिलाओं के उदघाटन करने वाले हैं। एक कहावत है अंधेर नगरी चौपट राजा, और उत्तर प्रदेश में हो रहा है, दिनदहाड़े रेप और रात भर गांजा। जिसको भी देखना हो, यूपी में आजा। मुख्यमंत्री कहते हैं ठोक दो, इस ठोक दो के चक्कर में पुलिस को नहीं पता किसे ठोकना है, और जनता की नहीं पता कि किसको ठोक दे।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!