22.1 C
Delhi
गुरूवार, जून 1, 2023
spot_imgspot_img

Air India दूसरी Voluntary Retirement प्लान में स्थायी कर्मचारियों की संख्या में 2,000 की कटौती करने की तैयारी में

Click to Open

Published on:

Air India Layoff: एयरलाइन ने कहा कि नवीनतम प्रस्ताव स्थायी सामान्य कैडर अधिकारियों के लिए उपलब्ध होगा, जिनकी आयु 40 वर्ष या उससे अधिक है और एयरलाइन में न्यूनतम पांच वर्ष की निरंतर सेवा पूरी कर चुके हैं।

Click to Open

स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के साथ, एयर इंडिया अपने स्थायी कर्मचारियों की संख्या में लगभग 2,000 की कमी लाने की योजना बना रही है। टाटा द्वारा राष्ट्रीय वाहक के अधिग्रहण के बाद, जून 2022 में, लगभग 1,500 कर्मचारियों ने नए प्रबंधन के तहत पहले वीआरएस प्रस्ताव का लाभ उठाया। जब सरकार ने टाटा संस को वाहक बेचा तो उसके पास 8,000 से अधिक स्थायी कर्मचारी थे।

livemint.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन ने रुपये अलग रखे हैं। पहल के हिस्से के रूप में 200 करोड़। “इसकी कीमत रुपये से अधिक होगी। 200 करोड़ अगर सभी 2,000 पात्र कर्मचारी दूसरे वीआरएस प्रस्ताव का लाभ उठाते हैं, ”एक कार्यकारी ने प्रकाशन को बताया।

इससे पहले पिछले हफ्ते एयर इंडिया ने अपने गैर-उड़ान कर्मचारियों के लिए दूसरी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश की घोषणा की थी। विवरण देते हुए, एयरलाइन ने कहा कि नवीनतम प्रस्ताव स्थायी सामान्य कैडर अधिकारियों के लिए उपलब्ध होगा, जिन्होंने 40 वर्ष या उससे अधिक की आयु प्राप्त कर ली है और एयरलाइन में न्यूनतम पांच वर्ष की निरंतर सेवा पूरी कर ली है।

Click to Open
Latest news
Click to Openspot_img
Related news
Please Shere and Keep Visiting us.
Click to Open