तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद आज होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, जाने कौन बन सकता है नया मुख्यमंत्री

Read Time:3 Minute, 43 Second

Uttarakhand News: तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से जारी सियासी हलचल का क्लाइमेक्स आ गया है. राज्य को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. इस सिलसिले में दोपहर तीन बजे बीजेपी विधायक दल की अहम बैठक करने जा रही है. इस बैठक में उत्तराखंड के नए सीएम को लेकर ऐलान संभव है.

दोपहर तीन बजे बुलाई गई बैठक

मुख्यमंत्री रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक देहरादून में दोपहर तीन बजे बुलाई गई है. यह बैठक पार्टी हेडक्वार्टर में होगी. बीजेपी के मीडिया इंचार्ज मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि इस बैठक का नेतृत्व उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक करेंगे.

बैठक में सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. पार्टी ने निर्देश दिए हैं कि राज्य के सभी बीजेपी विधायक देहरादून में मौजूद रहें. वहीं, विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

अब कौन हो सकता है उत्तराखंड का नया सीएम?

मार्च में उत्तरांखड के मुख्यमंत्री बनने वाले तीरथ सिंह रावत का कार्यकाल महज चार महीने का ही रहा है. अब राज्य फिर अपने नए मुख्यमंत्री का स्वागत करने जा रहा है. दो-तीन नाम हैं, जो अगले मुख्यमंत्री की रेस में बने हुए हैं. कहा जा रहा कि राजपूत या फिर सिंह जाति से ही अगला मुख्यमंत्री हो सकता है. ऐसे में सतपाल सिंह और धनसिंह रावत के नामों पर चर्चा होने लगी है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब दोनों के नाम मुख्यमंत्री पद के लिए सामने आए हों. पहले भी इनके नामों की चर्चाएं होती रही हैं, लेकिन उस समय पार्टी आलाकमान ने दूसरों को मौका देना ठीक समझा.

तीरथ सिंह रावत की बात करें तो उनके इस्तीफे से जुड़ी खबरें तो काफी पहले ही जोर पकड़ने लगी थीं, राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट थी कि उत्तराखंड में फिर सीएम परिवर्तन हो सकता है. लेकिन जैसे ही तीरथ सिंह की तरफ से जेपी नड्डा को इस्तीफे वाला पत्र भेजा गया, स्थिति साफ हो गई और तीरथ का जाना तय माना गया. आखिरकार देर रात तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने इस्तीफा देने के बाद ज्यादा कुछ नहीं बोला. वे सिर्फ कहते सुनाई दिए कि संवैधानिक संकट खड़ा ना हो, इसलिए इस्तीफा दे दिया. अब सभी की नजर दोपहर तीन बजे होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक पर है जहां पर उत्तराखंड के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला होने जा रहा है.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!