पाकिस्तान में अफगान राजदूत की लड़की का अपहरण, रिहा करने से पहले किया प्रताड़ित

Read Time:2 Minute, 15 Second

पाकिस्तान में तैनात एक अफगान राजदूत की लड़की का आज अपहरण कर लिया गया है। हालांकि अपहरण के कुछ समय बाद लड़की को रिहा भी कर दिया गया। खबर के मुताबिक, पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया गया और रिहा करने से पहले उन्हें जमकर प्रताड़ित किया गया। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस कृत्य की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान में तैनात अफगानिस्तान के राजनयिक मिशन की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है।

घायल अवस्था में छोड़ा

इस्लामाबाद में पहले राजदूत की बेटी को अगवा किया गया और देर शाम उन्हें तहजीब बेकरी के पास जख्मी हालत में छोड़ दिया गया। इस मामले की तहकीकात फिलहाल पुलिस कर रही है और अभी तक अपहरणकर्ताओं का पता नहीं चल पाया है। सिलसिला अलीखिल को दोपहर डेढ़ बजे जिन्ना मार्केट के पास से अगवा किया गया और सात बजे शाम को उन्हें छोड़ दिया गया। इस दौरान अलीखिल को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

अफगान विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

अफगान विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा करते हुए कहा, ‘हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं। हम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के समक्ष मामले को रखा जाएगा और दोषिय़ों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की जाएगी।’

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!