अपर उपायुक्त ने किया सेंट्रल जेल का निरीक्षण, बंदियों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को जारी किए निर्देश

पटियाला। अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) गुरप्रीत सिंह थिंड ने सेंट्रल जेल पटियाला का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने बंदियों की समस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दिए. इस मौके पर जेल अधीक्षक मनजीत सिंह तिवाना भी मौजूद थे।

अतिरिक्त उपायुक्त गुरप्रीत सिंह थिंड ने कैदियों को दी जा रही सुविधाओं के अलावा सेंट्रल जेल पटियाला की सुरक्षा का जायजा लिया. उन्होंने जेल अधिकारियों से कहा कि वे कैदियों को यथासंभव शारीरिक श्रम में प्रशिक्षित करें ताकि उन्हें रिहा किया जा सके और अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया जा सके। उन्होंने बंदियों को दिए जाने वाले भोजन का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने सेंट्रल जेल में बने अस्पताल समेत विभिन्न बैरक का निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कैदियों की स्थिति के बारे में पूछताछ की और उपस्थित चिकित्सक को जेल में बंदियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने और रोगियों की नियमित जांच सुनिश्चित करने और रोगियों को आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए.

इस अवसर पर जेल अधीक्षक मंजीत सिंह तिवाना ने जेल प्रबंधन के अतिरिक्त उपायुक्त को अवगत कराया कि जेल में कैदियों के इलाज के लिए अस्पताल में चार डॉक्टर और तीन फार्मासिस्ट हैं और रोजाना करीब 200 कैदियों की जांच की जाती है. उन्होंने कहा कि जेल में महिला बंदियों के लिए अलग वार्ड है और वहां सिर्फ महिला कर्मचारी ही ड्यूटी पर हैं. उन्होंने कहा कि जेल विभाग द्वारा जारी निर्देशों का जेल में कड़ाई से पालन किया जा रहा है.

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!