हाल ही में सम्पन्न हुए नगर- निगमों के चुनावों में हमारी आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश ने एक बहुत साधारण तरीके से शिरकत की जिनमें की चुनाव के परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं रहे, पर पार्टी ने इन चुनावों में कुछ खोया नही, बल्कि बहुत कुछ पाया ही है। निगम के चुनाव पहली बार पार्टी चिन्हों पर सम्पन हुए जोकि हिमाचल प्रदेश की दो अन्य पार्टीयों की गले की फांस बन गए थे। इन चुनावों में दोनों पार्टियों का शीर्ष नेतृत्व मैदान में था। जनसभा करने तक का मान सकते हैं, पर शीर्ष नेतृत्व का इस कदर हर घर के दरवाजे पर दस्तक देना काफी चिन्तनीय रहा। वास्तव में यह दोनों पार्टियों का तीसरे मोर्चे के आगमन का डर था, जो इन दोनों को आमजन के दरवाजे तक खींच लाया।

पूर्ण भारतवर्ष में यह पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री केवल एक जनसभा करके न लौटकर आमजन के हर दरवाजे पर जाकर एक छोटे से चुनाव में वोट मांगते दिखे। स्तिथि को देखकर यह कह सकते हैं कि काफी दयनीय हालत है, जब प्रदेश का मुखिया एक पार्षद के लिए पूरे प्रदेश को छोड़ घर-घर वोट मांगने जा रहे हैं।

खैर यह तो होना ही था कि दो पार्टीयों का शीर्ष नेतृत्व आज इन चुनावों में घर -घर वोट हर घर वोट तलाशने थे क्योकिं आम आदमी पार्टी ने हिमाचल दस्तक दी थी। आम आदमी पार्टी की यही बड़ी जीत है कि दोनों पार्टियों को उनकी दयनीय स्तिथि को दिखा दिया और बड़े बड़े नेताओं को शहर की उन गलियों को दिखा दिया जिनमें वे कभी जाने का भी नही सोचते थे ।

आम आदमी पार्टी ने यह चुनाव अध्यक्ष आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश की अगुवाई में लड़ा तभी अन्य दो पार्टियों के यह हालात देखने को मिली। एक मिनट के लिए सोचिए कि अगर आम आदमी पार्टी ने अपने शीर्ष नेतृत्व को इन चुनावों में उतारा होता तो इन दो दलों का क्या होता ? हमें गर्व है अपने शीर्ष नेतृत्व पर और साथ ही हम खुद को गौरवन्तिक महसूस करते हैं, जिनका शीर्ष नेतृत्व सिर्फ काम की नीति का पालन करता है नाकि राज की नीति का। हमें गर्व है अपने नेता पर जो पूर्ण भारतवर्ष में इकलौता नेता है जो यह कह कर वोट लेता है कि अगर” मैने काम किया है तो वोट देना,अगर नही किया तो मत देना” ।
गर्व है हमे आमजन के इन शीर्ष नेताओं पर जो लोकतंत्र को लोकतंत्र बनाने में जुटे है ।

हमें गर्व है खुद पर की हम उन नेताओं का अनुसरण करते है जो ईमानदारी की नीति पर चलते है और हर क्षेत्र में आजतक सर्वप्रथम रहें है। वो दिन दूर नही जब हम उनको देश के मुखिया के रुप में देखेंगे।हमें गर्व है कि हम उस नेतृत्व के साथ है जो देश मे नई ऊर्जा का संचालन करती है।

error: Content is protected !!