राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में लगी भयंकर आग

RIGHT NEWS INDIA: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार-शुक्रवार की देर रात एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और तीन कंपनियों को चपेट में ले लिया.

आग इतनी भीषण थी कि मौके पर फायर ब्रिगेड का भारी-भरकम दस्ता भेजना पड़ा. आग पर काबू पा लिया गया है. कूलिंग ऑपरेशन जारी है.

बताया जाता है कि दिल्ली फायर ब्रिगेड को आधी रात के बाद करीब 1.50 बजे फोन कॉल के माध्यम से कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली. फोन कॉल करने वाले ने फायर ब्रिगेड को ये सूचना दी कि 7/16 कीर्ति नगर औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई है. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड का दस्ता मौके पर पहुंच गया. आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड को 12 दमकल मौके पर भेजने पड़े.

फायर ब्रिगेड के इस भारी-भरकम दस्ते को भी आग पर काबू पाने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. फायर ब्रिगेड के 12 दमकल ने घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. मौके पर अभी कूलिंग ऑपरेशन जारी है. बताया जाता है कि आग कपड़े का बैग बनाने वाली कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग और प्रिंटिंग यूनिट में लगी थी.

आग इतनी विकराल थी कि इसकी चपेट में तीन फैक्ट्री आ गईं. कपड़े का बैग बनाने वाली कंपनी की मैन्यूफैक्चरिंग और प्रिटिंग यूनिट के साथ ही एक फर्नीचर फैक्ट्री और फैब्रिकेशन के रफ मैटेरियल की फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गईं. ये तीनों फैक्ट्रियां करीब 500 वर्ग गज क्षेत्रफल में फैली हुई हैं. इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है.

आग लगने की इस घटना में तीनों कंपनियों को लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. आग कैसे लगी, कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!