मुख्यमंत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र में धांधली, बगड़ाथाच पंचायत में बन रहे शौचालय से 98 हजार का सामान गायब

Read Time:3 Minute, 1 Second

पिछले पंचायत प्रतिनिधियों की लेट लतीफी व भ्रष्टाचार रहा कारण
सराज की ग्राम पंचायत बगड़ाथाच में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण कार्य में बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुराने पंचायत प्रतिनिधि की भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी फैली है कि यहाँ मनरेगा के तहत सार्वजनिक शौचालय के लिए 3 लाख सैंक्शन हुए थे। जिसमें 1 लाख 76 हज़ार का काम हो चुका है। 98 हज़ार का शौचालय के लिए सरिया, सीमेंट, रेत, बजरी व 2500 के करीब ईटें खरीदी गई, फिर भी शौचालय अधूरा है और सामान गायब हो चुका है।

नौजवान सभा सराज के अध्यक्ष व वर्तमान उप प्रधान रोहित कुमार का कहना है कि पंचायत में भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी है कि यहाँ के पंचायत घर को लगभग 20 सालें हो चुकी है। मगर अभी भी उसकी जांच पुरी नहीं हुई है। कई ऐसे काम हैं, जहाँ धरातल में कुछ भी नहीं है और कागजों तक ही सीमित हुए हैं। जो ऑडिट किया गया, उससे भी हम संतुष्ट नहीं है। रोहित कुमार ने मांग की है कि विभाग बगड़ाथाच पंचायत द्वारा पूर्व में फैले भ्रष्टाचार की पारदर्शिता से जांच करे और रिऑडिट करे, ताकि आम जनता को न्याय के साथ साथ बेहतर सुविधाएँ जनता को मिले। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो नौजवान सभा आम जनता के साथ मिलकर धरने पर बैठेगी जिसकी जिम्मेवारी विभाग की होगी।

उन्होंने विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि जनता के पैसे का दुरुपयोग कतई भी बर्दाशत नहीं किया जाएगा। पंचायत में जितने भी भ्रष्टाचार हुए हैं, उन सब मामले की जांच विभाग करे। ताकि हम जल्द ही रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह का भ्रष्टाचार पनपने नही दिया जाएगा। प्रतिनिधि जन सेवक हैं तो जनसेवक की तरह जनता के हित में काम हो, नाकि सरकारी पैसे का दुरुपयोग करके आम लोगों को असुविधा की तरफ धकेला जाए।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!