मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आठ साल की बच्ची से रेप हुआ है। बच्ची जब अपने घर के बाहर खेल रही थी, तब गुजरात के रहने वाले आरोपी ने अयोध्या नगर इलाके में नगर निगम के एक कूड़ेदान के भीतर ले जाकर बच्ची से रेप किया। हालांकि, 40 तस्वीरें देखने के बाद पीड़ित बच्ची ने आरोपी की पहचान की और उसे गिरफ्तार किया गया। यह घटना शनिवार की दोपहर एक बजे की है।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी काले रंग का शर्ट पहने और दाढ़ी रखा आरोपी वहां आया। आरोपी ने बच्ची को पास की दुकान से तंबाकू का पाउच लाने को कहा। तंबाकू का पाउच लाने के बाद बच्ची को आरोपी ने कूड़ेदान के पीछे खड़े शख्स को उसे देने के लिए कहा। जैसे ही बच्ची कूड़ेदान के पीछे गई, आोरोपी ने उसे कूड़ेदान के भीतर धकेल दिया और उसके रेप किया। रेप करने के बाद घटनास्थल से आरोपी भाग गया।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बारे में बच्ची ने अपने नानी को बताया। इसके बाद बच्ची की नानी पुलिस के पास पहुंची। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शरू कर दी। फिलहाल, बच्ची की हालत स्थिर है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी की तलाश करने के लिए आठ टीमों का गठन किया गया। बाहर से अयोध्या नगर जेजे कलस्टर आए हुए सभी लोगों में से आरोपी को पकड़ने के लिए ये टीमें बनाई गईं। पीड़िता द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर 40 संदिग्धों की तस्वीरें खींची गईं और फिर पीड़िता को दिखाया गया। 

40 संदिग्धों की तस्वीर देखने के बाद बच्ची ने आरोपी को पहचान लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गुजरात का रहने वाला है। वह शादीशुदा है और मगर उसकी पत्नी कुछ साल पहले ही उसे छोड़ चुकी है। रेप करने के बाद आरोपी गुजरात भागने की फिराक में था, मगर भोपाल में संडे लॉकडाउन की वजह से उसके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए। आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज है। 

error: Content is protected !!