कांगड़ा जिले में कोविड-19 मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। शुक्रवार को जिला में 594 नए मामले सामने आए और 390 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं जबकि 10 मरीजों की मौत हुई है। 2 मरीजों की मौत होम आइसोलेशन में हुई है। जिले में मौतों की संख्या 374 पहुंच गई है। जिले में अब तक 17,785 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 12,805 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। कांगड़ा में 40 से अधिक, धर्मशाला में 50 से अधिक, खुंंडियां तहसील के अंतर्गत बारी खुरद में लगभग 22 और नगरोटा सूरियां में 10 से अधिक मामले आए हैं।

सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिला में 10 मरीजों की मौत हुई है। ये मरीज विभिन्न अस्पतालों में दाखिल थे और प्रोटोकॉल के तहत उनका उपचार किया जा रहा था। ज्वालामुखी के 60 वर्षीय व्यक्ति जोकि वीएमआई में उपचाराधीन थे, उनकी शुक्रवार को मौत हो गई। टीएमसी में उपचाराधीन योल धर्मशाला के 78 वर्षीय व्यक्ति, भवारना के 55 वर्षीय व्यक्ति, उपरली कोठी नगरोटा बगवां के 47 वर्षीय व्यक्ति, नूरपुर की 62 वर्षीय महिला और नरवाना धर्मशाला के 43 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई। इसके अलावा जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल बगली कांगड़ा की 70 वर्षीय महिला व सराह धर्मशाला की 53 वर्षीय महिला की शुक्रवार शाम को मौत हो गई। इसके अलावा होम आइसोलेशन में 2 संक्रमित मरीजों की भी मौत हुई है।

कोविड सैंटर ले जाते समय रास्ते में संक्रमित की मौत
भवारना के अंतगर्त कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एम्बुलैंस में खैरा से कोविड केयर सैंटर धर्मशाला ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति को शुक्रवार को खैरा अस्पताल लाया गया, जहां रैपिड टैस्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला। उसकी हालत को देखकर उसे धर्मशाला रैफर किया गया लेकिन खैरा से निकलते ही एम्बुलैंस में तैनात अटैंडैंट को लगा कि इस व्यक्ति की तबीयत ज्यादा खराब हो रही है तो उसे भवारना अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से मृतक के लिए वाहन उपलब्ध करवाने की मांग की लेकिन जिस एम्बुलैंस में कोरोना संक्रमित को लाया गया था, वह तब तक चली गई थी। इस पर मृतक के साथ आए लोग गुस्से में आ गए लेकिन थोड़ी देर बाद वे अन्य वाहन में शव ले गए। इस बारे बी.एमओ डॉ. तिलक भागड़ा ने बताया कि यहां पहुंचने पर कोरोना संक्रमित की पूरी जांच की गई। उसके साथ आए लोगों को पीपीई किट्स भी दी गईं।

पुलिस थाना लम्बागांव के प्रभारी सहित 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
उधर, पुलिस थाना लम्बागांव में थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 4 कर्मचारियों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं जबकि एक कर्मचारी को एक डोज लगी है। पुलिस के अनुसार थाना में तैनात वायरलैस ऑप्रेटर जब घर से छुट्टी काटकर वापस लौटे तो उन्हें सर्दी, खांसी के लक्षण थे जिसके चलते थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने उन्हें कोविड टैस्ट करवाने की सलाह दी। टैस्ट में जब वह पॉजिटिव पाया गया तो अन्य कर्मचारियों ने भी अपने टैस्ट करवाए जिसमें 5 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। बता दें कि पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों में से 1 को सर्दी खांसी के लक्षण थे जबकि अन्य 4 कर्मचारियों में कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। उधर, लम्बागांव पंचायत समिति के अध्यक्ष कुलवंत राणा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने पिछले दिनों उनके सम्पर्क में आए लोगों को एहतियाती कदम उठाने की अपील की है।

error: Content is protected !!