Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हिमाचल प्रदेश में 45+ वैक्सीनेशन शुक्रवार 21 मई 2021 को पूरे प्रदेश में होने हैं जिनके लिए स्थान निर्धारित किए गए हैं जिनमें से ज्वालामुखी CH है

19 तारीख को जिन लोगों ने अपनी वैक्सीनेशन के लिएcowin.gov.in की साइट पर जाकर रजिस्ट्री करवाने के बाद अपने शहर के नजदीकी सिविल हॉस्पिटल में मिल रही वैक्सीनेशन की सुविधा का लाभ उठाने के लिए जब साइट में जाकर रजिस्ट्री अर्थात अपॉइंटमेंट कर ली। जिसके मैसेज के माध्यम से उन्हें कंफर्मेशन भी आ गया था परंतु अगले दिन यानी आज दिनांक 20 मई को दोपहर के बाद उन्हें मैसेज आता है कि किसी कारणवश उनकी रजिस्ट्री स्थगित कर दी गई है।

यह घटना ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की है जहां पर पोर्टल खोलने के बाद उपभोक्ता ने वैक्सीनेशन के लिए अपॉइंटमेंट फिक्स के लोकेशन भरी जिसमें ज्वालामुखी भी था तथा उन्होंने ज्वालामुखी सिविल हॉस्पिटल/अस्पताल मैं जगा दिखी तो उस पर जाकर क्लिक किया और उनकी रजिस्ट्री अपॉइंटमेंट पूर्णता मान्य हो गई।

वह आज 21 तारीख को लगने वाली उनकी अपॉइंटमेंट को कैंसिल कर दिया गया ऐसा कई लोगों के साथ हुआ है इसका कारण क्या है यह तो प्रशासन ही बता सकता है।

यह आज शाम का वैक्सीनेशन‌ का पूर्णतः रूप से बदलाव जिसमें अब ज्वालाजी सिविल हॉस्पिटल का नाम नहीं है।

या वैक्सीनेशन की कमी होगी या कोई और अन्य कारण परंतु इसका भुगतान आम जनता को करना पड़ रहा है।

क्योंकि दिन आए दिन यह बीमारी भयंकर रूप से फैल रही है और लोग अब अपने आप को बचाने के लिए वैक्सीनेशन को अपना रहे हैं।

अगर कोई भी ऐसा स्थान जहां पर कोई वैक्सीनेशन की कमी या कोई और कारणवश दिक्कत आती है ,तो जिस व्यक्ति ने भी ऐसे स्थान में अपनी व्यक्ति नेशन की अपॉइंटमेंट फिक्स की है ।

उसे तुरंत ही अन्य किसी नजदीकी केंद्र में अपॉइंटमेंट दे दी जानी चाहिए ताकि वह समय से वैक्सीनेशन का लाभ उठा सकें और अपने जीवन को सुरक्षित कर सके धन्यवाद।

प्रशासन से यही रिक्वेस्ट है कि इस पोर्टल में जो कि ऑनलाइन रजिस्ट्री हो रही है रिकॉर्डिंग वैक्सीनेशन जिन स्थानों में नहीं होनी है या किसी कारणवश दिक्कत आ रही है कृपया करके उनका इसमें नाम ना डालें जिस प्रकार ज्वालामुखी का डाल के काफी लोगों को दिक्कत आई है।

Dear Sumita Thakur, Your vaccination is scheduled for 21-05-2021 11:00AM-12:00PM at Jwalamukhi CH ,Your booking reference ID is 70573554437610 and your 4 digits secret code for vaccination is 7610 – CoWIN

परंतु अब उनके नंबर पर मैसेज आता है, कि उनकी अपॉइंटमेंट कैंसिल हो गई है, आखिर यह चल क्या रहा है।

Dear Sumita Thakur, scheduled vaccination on 21-05-2021 is cancelled, Inconvenience is regretted. Reschedule on cowin.gov.in

error: Content is protected !!