जिला चम्बा में में जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (जेओए आईटी) परीक्षा में 40 फीसदी से अधिक अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कोरोना वायरस के खौफ के चलते अधिकतर युवा परीक्षा देने नहीं पहुंचे सिर्फ 60 फीसदी अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा में हिस्सा लिया। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा जेएओ के 1869 पद भरे जा रहे हैं। इसके लिए रविवार को प्रदेशभर में जेएओ परीक्षा का आयोजन किया गया। चम्बा में इस परीक्षा के लिए 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिले में कुल 5932 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है लेकिन 60 फीसदी अभ्यर्थी ही परीक्षा केंद्रों तक पहुंच पाए। जो भी अभ्यर्थी परीक्षा देने आए थे वे 11 बजे ही परीक्षा केंद्रों में पहुंच गए थे। यह परीक्षा 12 बजे शुरू हुई और 2 बजे खत्म हो गई।

परीक्षा के दौरान किया सोशल डिस्टैंसिंग का पालन

इसके अतिरिक्त किसी भी तरह के नकल की संभावनाओं को रोकने के लिए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड हमीरपुर ने पूरी तैयारियां की थीं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कॉलेजों, स्कूलों व अन्य शिक्षण संस्थानों में सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार इंतजाम किए गए थे। परीक्षा से 15 मिनट पहले केंद्रों में पहुंचे अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग व हाथों को सैनिटाइज करवाया गया, इसके बाद परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करके परीक्षा में बिठाया गया।

पर्याप्त बसें न चलने से परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में हुई देरी

इसके साथ ही परीक्षा केंद्र 50 से 80 किलोमीटर दूर होने के कारण अभ्यर्थी सुबह 7 बजे ही घर से निकल पड़े। रविवार होने के कारण पर्याप्त बसें न चलने से उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने कि लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अभ्यर्थियों को सुबह जल्दी जाकर जैसे-तैसे बसें मिल गईं लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद सभी रूटों की बसें बस स्टैंड से ही भरकर आने के कारण बीच में पड़े परीक्षा केंद्रों के अभ्यर्थियों को लम्बे समय तक बसों का इंतजार करना पड़ा। इसके साथ ही मौसम खराब होने के कारण भी अभ्यॢथयों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  

रजेरा में खुले आसमान के नीचे देनी पड़ी परीक्षा

परीक्षा केंद्र रजेरा में अभ्यर्थी ज्यादा होने के कारण खुले आसमान में बैठकर परीक्षा देनी पड़ी लेकिन उन अभ्यर्थी को क्लिप बोर्ड अध्यापकों द्वारा मुहैया करवा दिए गए ताकि उनको किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। 

शांतिपूर्वक तरीके से करवाई परीक्षा

डीसी दूनी चंद राणा ने बताया कि जिला भर में शांति पूर्वक तरीके से जेओए की परीक्षा संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ही परीक्षा का आयोजन करवाया गया।

You have missed these news

error: Content is protected !!