पंचशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानी लड़ाके ढेर, 40 कैद में, नॉर्दन एलाइंस के लड़ाकों ने छीने हथियार

नई दिल्ली: भले ही तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया हो, लेकिन वह अभी भी पंजशीर के अंदर दाखिल नहीं हो पाया है।तालिबान के लड़ाके पंजशीर पर हमला करने की काफी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनको हर बार मात मिली है। पंजशीर में अहमद मसूद के लड़ाकों का दावा है कि खावाक और कोटल की तरफ से घाटी में घुसने की कोशिश में लगे तालिबानियों को घेर कर मारा गया है।

नॉर्दन एलायंस ने दावा किया है कि पिछली 2 रातें पंजशीर में लड़ रहे तालिबान के लिए बहुत ही बुरी साबित हुई हैं। इसने कहा है कि लड़ाई में 350 तालिबानी मारे गए हैं, जबकि करीब 40 को पकड़कर जेल में डाल दिया गया है। लड़ाई में तालिबानियों से कई अमेरिकी गाड़ियां हथियार और गोल बारूद पंजशीर के लड़ाकों ने छीन लिए हैं।

तालिबान से लोहा ले रहे नॉर्दन एलायंस ने लड़ाई तालिब लड़ाकों की संख्‍या भी जारी की है, जिसमें कहा गया है:
1. 85 मारे गए, 108 घायल (अंदराब)
2. 12 मारे गए, 26 घायल (जबलसिराज)
3. 8 मारे गए, 9 घायल हुए, दुश्मन के 34 H.A.W को पकड़ लिया गया।

नॉर्दन एलायंस में कुछ हताहत हुए, कई घायल हुए, चिंता न करें! भगवान हमारे साथ है।

इसने कहा, ”तालिबान ने पंजशीर पर अलग-अलग इलाकों से हमला करने की योजना थी, लेकिन सामान्य प्रतिरोध के साथ और बिना किसी दर्द के एनआरएफ ने तालिबान को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया।” एक कमांडर के रूप में हसीब ने कहा, ”हम आपको घाटी में प्रवेश करने देंगे लेकिन बाहर नहीं जाने देंगे। पंजशीर में यह उनकी दूसरी विफलता है।

वहीं नॉर्दन एलायंस ने एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें तालिबान पर काफी भारी गोलीबारी की जा रही है।

आज ‘पंजशीर के शेर’ कहे जाने वाले अहमद शाह मसूद का जन्मदिन है। उसकी जांबाजी और संगठन क्षमता को दर्शाता हुआ एक वीडियो नॉर्दन एलायंस की तरफ से जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि छोटी उम्र में उन्होंने “पारंपरिक मुजाहिदीन सेना” का गठन किया, उनकी कमान के तहत अफगानिस्तान को यूएसएसआर के आक्रमण से मुक्त किया गया था।

error: Content is protected !!