Right News

We Know, You Deserve the Truth…

नालागढ़ की एलसन फार्मा में पड़ा छापा, बिना लेवल के 346 इंजेक्शन किए सीज


हरियाणा के अंबाला में पकड़े गए नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के मामले में ड्रग कंट्रोलर बद्दी ने नालागढ़ की एलसन फार्मा फैक्टरी में मंगलवार को छापा मारा है। इस दौरान बिना लेवल के 346 इंजेक्शन मिले हैं। हालांकि, ये इंजेक्शन मेरीपिनयम के थे। यहां पर रेमडेसिविर का कोई भी इंजेक्शन नहीं मिला है। बिना लेवल के इंजेक्शनों को सीज कर दिया गया है। इसके अलावा एक कमरे को भी सीज किया गया है।

फैक्टरी को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया गया है। नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस कमेटी में ड्रग इंस्पेक्टर लवली ठाकुर, अनूप व सीडीएसओ के एक सदस्य को शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के मामले में कार्रवाई करते हुए अंबाला पुलिस ने फैक्टरी संचालक दिलप्रीत सिंह को बीते सोमवार को गिरफ्तार किया है।

अप्रैल माह में दर्ज मामले में अब तक पुलिस 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। राज्य ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाह ने बताया कि उन्होंने कंपनी के जिस रूप में मेरीपिनयम के बिना लेवल के इंजेक्शन मिले हैं, उन्हें सीज कर दिया है। कंपनी को नोटिस दिया गया है। जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है जो जल्द ही उन्हें रिपोर्ट देगी।

error: Content is protected !!