अफगानिस्तान में एक कार बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। धमाका पूर्वी लोगर प्रांत में हुआ। अधिकारियों के मुताबिक धमाका प्रांत के पूर्व प्रमुख के घर के और एक अस्पताल के पास एक कार में हुआ। इस धमाके में दर्जनों लोग घायल हो गए। 

प्रांत परिषद प्रमुख हसीबुल्लाह ने बताया कि यह धमाका ठीक उस वक्त हुआ जब लोग एक गेस्टहाउस में पवित्र रमजान में अपना उपवास तोड़ रहे थे। साथ ही हसीबुल्लाह ने कहा कि घायलों में हाईस्कूल के छात्र थे जो अपने विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए राजधानी जा रहे थे। साथ कुछ लोग सरकार समर्थक मिलिशिया के सदस्य भी थे जो किसी हवाई यात्रा के लिए इंतजार कर रहे थे।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस कार धमाके के पीछे कौन था। अधिकारियों को तालिबान पर शक है। लेकिन तालिबान की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि शुक्रवार को हुए विस्फोट से मौतें बढ़ सकती हैं। एक प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सिर्फ 60 से अधिक घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया था और इसमें कई छात्र थे। अफगानिस्तान में यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल ने हमले की निंदा की है।

error: Content is protected !!