हाई स्कूल के 3 अध्यापक और 14 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव,स्कूल को 10 दिन के लिए बंद

SHARE THE NEWS:

नवांशहर नजदीक गांव सलोह में स्थित हाई स्कूल के 3 अध्यापक तथा 14 बच्चों को कोरोना पॉजिटिव आने के उपरांत सेहत विभाग की ओर से उक्त स्कूल को अगले 10 दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सिविल सर्जन डा.गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्कूल के पॉजिटिव पाए गए सभी अध्यापकों तथा बच्चों को होम आईसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों सहित सभी कोविड पाए अध्यापकों की हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि उक्त सारी जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी के साथ शेयर करके डिप्टी कमिश्नर के ध्यान में रखकर दी गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल के सभी विद्यार्थियों तथा अध्यापकों की टेस्टिंग शुरु कर दी गई है तथा जिला शिक्षा अधिकारी को अगले 10-12 दिन जब तक पूरी कार्रवाई पूरी नही हो जाती तब तक स्कूल बंद करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल को पूरी तरह से सैनेटाइज भी किया जाए

इस अवसर पर विशेष तौर पर पहुंचे डिप्टी जिला शिक्षा अधिकारी छोटू राम ने बताया कि इस बिल्डिंग में प्राईमरी तथा हाईस्कूल चलते है। उन्होंने बताया कि प्राईमरी विंग में कुल 375 विद्यार्थी और 8 अध्यापक है जबकि हाई विंग में 197 विद्यार्थी और 6 अध्यापक है। ड्यूटी पर उपस्थित डा.रणजीत सिंह तथा डा.मन्दिर सिंह ने बताया कि स्कूल के अध्यापकों के रुटीन सैंपल लेने के उपरांत 3 अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके उपरांत हाई स्कूल के करीब 60 बच्चों के सैंपल लिए गए थे जिसमें से 14 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि बाकी बच्चों तथा अध्यापकों की भी सैपलिंग की जा रही है।


बिना कोरोंना किट लिए जा रहे बच्चों के सेंपल सिविल सर्जन की ओर से न केवल सेहत विभाग के स्टाफ को कोरोना किट डाल कर सैंपल लेने की हिदायत की गई है और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कोरोना किट उपलब्ध करने के लिए भी कहा गया है। परन्तु सेहत विभाग के आदेशों के विपरीत आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए बच्चों को स्कूल का जब दौरा किया तो वहां एक डॉक्टर बिना कोरोना किट के बच्चों के सैंपल ले रहे थे। इस संबंध में सिविल सर्जन डा.कपूर ने कहा कि सैंपल लेने के लिए कोरोना किट डालना अनिवार्य है जिस सबंधी जानकारी ली जाएगी।


SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!