चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले पांच युवक गिरफ्तार, नशे के शौक के चलते करते थे चोरियां

नालागढ़ में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 5 युवकों को पुलिस ने धर दबोचा है। इनके हवाले से पुलिस ने चोरी के गहने व नकदी भी बरामद कर ली है। बता दें कि पुलिस के हत्थे चढ़े 18 से 23 वर्ष के ये चोर शहर के ही रहने वाले हैं। इनमें एक चोर नाबालिग है। इन चोरों ने ही बीते दिनों नालागढ़ के वार्ड नंबर-7 और बाबा बालक नाथ मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरों ने पुलिस के समक्ष अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। बताया जा रहा है कि इन युवकों ने नशे के शौक को पूरा करने के लिए चोरी का रास्ता अख्तियार किया। ये पूरी रैकी के बाद इन वारदातों को अंजाम देते थे।

बीते 19 फरवरी को वार्ड नंबर-7 में हुई लाखों की चोरी की घटना के बाद जांच में जुटी टीम ने 4 दिन के भीतर ही चोरी की वारदात को सुलझा लिया। दरअसल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया और सोमवार को चोरों को गिरफ्त में ले लिया। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि इन चोरों के गिरफ्त में आने के बाद चोरी की कई अन्य वारदातों के सुलझने की उम्मीद है।

12 फरवरी को चोरों ने शहर के नजदीक स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उस दौरान लक्ष्मण दास पाठक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि बाबा बालक नाथ मंदिर में किसी अज्ञात व्यक्ति ने ताला तोड़कर चोरी की है। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हो गई थी। 2 चोरों ने देर रात 3 से 3:30 के बीच दानपात्र को तोड़कर चढ़ावे का पैसा चोरी किया था।

इसके उपरांत चोरों ने 19 फरवरी को नालागढ़ के वार्ड नंबर-7 में एक घर पर धावा बोला और हजारों की नकदी व गहनों पर हाथ साफ कर लिया। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि टीम ने गहनता से पड़ताल शुरू की और करीब 4 दिन के भीतर चोरी की इस वारदात को सुलझा लिया। पुलिस को चोरो तक पहुंचने में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मददगार साबित हुई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से मिले साक्ष्यों के आधार पर पड़ताल शुरू की तो शहर के ही कुछ युवाओं की संलिप्तता सामने आई।

पुलिस ने पुख्ता जानकारी व साक्ष्य जुटाने के उपरांत चोरों के घरों पर दबिश दी और चोरी के सामान सहित चोरों को धर दबोचा। चोरी की वारदात में 5 युवक शामिल थे, जिनमें से एक चोर नाबालिग है। पुलिस के हत्थे चढ़े चोरों में दीपक कुमार (20) निवासी वार्ड नंबर-2, जसमीत सिंह (23) निवासी वार्ड नंबर-9, दिलीप कुमार (18) निवासी वार्ड नंबर-9 व केतन (19) शामिल हैं। इन चोरों ने पुलिस के समक्ष अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

Leave a Reply