आनी के दो युवकों ने इंटरनैशनल टूर्नामैंट में जीते गोल्ड मैडल

कहते हैं अगर मन में कुछ अलग करने का जुनून और दृढ़ आत्मविश्वास हो तो कुछ भी हासिल करना नामुमकिन नहीं। ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है आनी क्षेत्र के टकरासी पंचायत के मिऊन निवासी अंद्रेज ठाकुर व करसोग के तुमन के डालम राम ने। इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने नेपाल के रंगशाला स्टेडियम में 12 से 14 फरवरी तक आयोजित इंटरनैशनल टूर्नामैंट में अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। बताते चलें यह इस टूर्नामैंट में कबड्डी, बैडमिंटन, वॉलीबाल, जूडो-कराटे, बॉक्सिंग, रैसलिंग, चैस, हैंडबाल, हॉकी समेत एथलैटिक व इंडोर गेम्स में कई युवा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

हिमाचल प्रदेश के यूथ गेम्स एंड स्पोर्ट्स के अध्यक्ष व कोच प्रकाश ठाकुर ने बताया कि इंटरनैशनल टूर्नामैंट में हिमाचल के युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारत के लिए कबड्डी, वालीबाल, हैंड बॉल, बास्केट बाल, एथैलेटिक में गोल्ड मैडल हासिल करके पूरे देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले विभिन्न खेलों के लिए नालागढ़ में स्टेट लेवल व दिल्ली में नैशनल लेवल के टूर्नामैंट हुए थे, जिससे युवा खिलाड़ियों का चयन इंटरनैशनल के लिए हुआ था। उन्होंने कहा कि कबड्डी में अंद्रेज ठाकुर मैन ऑफ द मैच रहे, अंद्रेज ने 16 अंक रेड में, जबकि 9 अंक डिफैंस में हासिल किए।

वहीं तुमन निवासी व राजकीय महाविद्यालय आनी के बीए अंतिम वर्ष के छात्र डालम राम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। कोच प्रकाश ठाकुर ने बताया कि आनी से ये दोनों खिलाड़ी अब कबड्डी में भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। प्रकाश ठाकुर ने बताया कि कबड्डी में पहला मैच भारत बनाम बांग्लादेश, दूसरा मैच भारत बनाम ईरान, जबकि अंतिम मैच भारत बनाम नेपाल के मध्य खेला गया। प्रकाश ठाकुर ने बताया कि कबड्डी में भारत विजेता, जबकि नेपाल उप विजेता रहे। प्रकाश ठाकुर ने इसे आनी क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply