सेना भर्ती : पालमपुर में पहले दिन 2579 में से 219 अभ्यर्थी ही फिजिकल टैस्ट में पास

पालमपुर: भारतीय सेना की उच्च परंपरा से जुडऩे के लिए युवाओं ने अपना दमखम दिखाया। पालमपुर के कृषि विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित कांगड़ा तथा चम्बा के युवाओं के लिए भर्ती रैली में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में युवा पहुंचे हैं। सेना द्वारा निर्धारित पात्रता के मानदंडों पर कुछ ही युवा खरे उतर पाए। चाहे मैदान की कसौटी हो या शारीरिक क्षमता दिखाने के लिए निर्धारित अन्य मानदंड, युवा इस प्रक्रिया को पार पाने के लिए पहुंचे तो सही परंतु कुछ युवा ही फिजिकल टैस्ट में चयनित हुए।

पहले दिन कांगड़ा जनपद के अंतर्गत नगरोटा बगवां तथा धीरा तहसील के अभ्यर्थियों के लिए सोल्जर सामान्य ड्यूटी वर्ग के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई। भर्ती के लिए प्रवेश द्वार सुबह साढ़े 5 बजे खुलना निर्धारित किया गया है वहीं दौड़ का आयोजन सुबह सूरज निकलने पर किया गया।

आर्मी भर्ती रैली के पहले दिन कुल 2579 युवा पंजीकृत हुए थे, ऐसे में मात्र 219 अभ्यर्थी ही फिजिकल टैस्ट में चयनित हुए। यानी कि लगभग साढ़े 8 प्रतिशत युवा ही भर्ती रैली के लिए निर्धारित मानदंड पूरे कर सके हैं। 15 फरवरी को कांगड़ा जनपद के इंदौरा व धर्मशाला और चम्बा जनपद के भलेई तहसील के लिए भर्ती होगी। यह भर्ती प्रक्रिया सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए की जाएगी। 16 फरवरी को सोल्जर सामान्य ड्यूटी की भर्ती के लिए कांगड़ा जनपद के पालमपुर तथा चम्बा की भरमौर तहसील के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे।

One comment