पॉप स्टार रिहाना द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन का कंगना ने किया विरोध, कई सेलेब्रिटी समर्थन में

अंतर्राष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए ट्वीट किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बंद करने की आलोचना की। रिहाना (32) विश्व स्तर की पहली स्टार हैं जिन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है। उन्होंने CNN के एक लेख के साथ ट्वीट किया कि हम इसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? हैशटैग किसान आंदोलन।” रिहाना के ट्विटर पर दस करोड़ फॉलोवर हैं और उनके इस ट्वीट को एक घंटे में हजारों लोगों ने रीट्वीट किया। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने रिहाना के ट्वीट की प्रशंसा की, वहीं दूसरी तरफ अभिनेत्री कंगना रनौत ने इसकी आलोचना की।

वहीं रिहाना से पहले पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया था। लिसिप्रिया ने ट्वीट कर दुनिया को किसान आंदोलन का समर्थन करने की अपील की थी। बता दें कि लिसिप्रिया तभी से सुर्खियों में थी जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था। वहीं क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है।

ग्रेटा थनबर्ग ने लिखा कि हम भारत में जारी किसान आंदोलन में एकजुटता के साथ खड़े हैं। पिछले 70 दिनों से ज्यादा समय से किसान केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान तीनों कृषि कानून वापिस लेने की मांग पर अड़े है तो उसमें कुछ गलत नहीं हैं।