दिल्ली में बम धमाके के बाद किसानों के धरना स्थल पर गड़बड़ी का अंदेशा, सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी करने के निर्देश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के नजदीक शुक्रवार की शाम को हुए बम धमाके के बाद अब पुलिस को नए कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरना स्थल पर गड़बड़ी का अंदेशा है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के धरना स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी करने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुतबिक, शक है कि आतंकवादी इन धरना स्थलों के आसपास किसी भी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं.

उधर, विस्फोट को लेकर पुलिस सूत्रों का कहना है कि बम एक पेड़ और ग्रिल के बीच में रखा गया था, जिसका इम्पैक्ट फ्रंट साइड यानी रोड की तरफ था. यही कारण है कि दूसरी तरफ खड़ी गाड़ियों के शीशे क्षतिग्रस्त हुए हैं. बम के छर्रे भी गाड़ियों पर लगे हैं लेकिन अंदर घुसे नहीं हैं. अभी जांच चल रही है. अभी कोई बैटरी या इलेक्ट्रिक डिवाइस नहीं मिली है. अभी आसपास सब जगह तलाश की जा रही है, ताकि स्पष्ट हो सके कि बम विस्फोट कैसे किया गया.

इजरायली दूतावास के नजदीक हुए विस्फोट को लेकर इजरायल के विदेश मंत्रालय का बयान आया है. मंत्रालय ने कहा- इस घटना की जांच भारत में अथॉरिटीज की तरफ से की जा रही है जो इजरायली अथॉरिटीज के संपर्क में हैं. इस विस्फोट में कोई दूत या दूतावासकर्मी घायल नहीं हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी हमले की कोशिश को मानकर यह जांच की जा रही है. भारत और इजरायल के शीर्ष अधिकारियों के बीच इसको लेकर बातचीत हुई है. इजरायली राजदूत को यह आश्वस्त किया गया है कि सभी राजनयिकों की पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. कई एजेंसियों की तरफ से इसकी जांच की जा रही है.