भारत फिर से कर रहा है सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी पाकिस्तान विदेश मंत्री का दावा

पाकिस्तान भारतीय सेना के पराक्रम से इस कदर खौफजदा है कि उसे हर वक्त सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताता रहता है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का यह डर शुक्रवार को दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने आया। उन्होंने कहा, भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है। हमारे पास इसके सुबूत भी हैं। देश की इंटेलिजेंस को इस बारे में जानकारी मिली है।

उन्होंने कहा, खुफिया सूत्रों से मुझे पा चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बना रहा है। यह एक गंभीर बात है। भारत ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके। बता दें कि कुरैशी ने पिछले साल अप्रैल में भी इसी तरह के दावे किए थे, जिसे भारत ने खारिज कर दिया था। 

साथ ही कुरैशी ने पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ अभियानों के बारे में भी बात की। कुरैशी ने बताया कि पाकिस्तान में तनावपूर्ण राजनीतिक माहौल भी है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के बैनर तले विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लगातार रैलियां की हैं। उधर, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी का उद्देश्य इस क्षेत्र में युद्ध उन्माद को पैदा करना है।

आपको बता दें, 2016 भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था और लॉन्च पैड को पूरी तरह से नष्ट कर दिया था। इसमें कई आतंकवादी मारे गए थे।