टीचर से शादी करने से मुकरा; तो बलात्कार का केस दर्ज करवा कर भेजा जेल

एक टीचर का अपने ही स्‍कूल में पढ़ने वाले एक छात्र से प्रेम हो गया और दोनों शादी के लिए तैयार भी हो गए। संबंध बनने के बाद जब प्रेमी ने विदेश जाने की कोशिश की तो टीचर ने केस दर्ज करा कर उसे जेल भिजवा दिया। यह मामला उत्‍तर प्रदेश के रामपुर का है।

दरअसल, स्कूल में पढ़ाने वाली एक टीचर का उसी के छात्र के साथ प्रेम-प्रसंग हो गया। उसके बाद दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाईं और छात्र ने टीचर को शादी के सपने भी दिखाए।

शादी का झांसा देकर टीचर और छात्र के आपस में शारीरिक संबंध भी बन गए। उसके बाद युवक शादी से मुकर गया और विदेश जाने के चक्कर में लग गया.ल। शादी न करने पर टीचर ने अपने छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया।

पीड़ि‍ता रामपुर के एक स्‍कूल में टीचर थी जहां वह बच्चों को पढ़ाती थी। वहीं उसका इंटर के एक छात्र के साथ प्रेम प्रसंग हो गया और रिश्ता भी ऐसा जुड़ा कि छात्र ने टीचर से शादी की बात सामने रखी। दोनों इस बात पर राजी हो गए। उसके बाद दोनों के शारीरिक संबंध भी बन गए।

इस मामले पर सीओ टांडा धर्म सिंह मार्शल ने बताया एक तहरीर प्राप्त हुई थी, जिसमें एक युवती ने खुद के बलात्कार का आरोप लगाया था। उसी तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। विवेचना अभी जारी है. युवक पर आईपीसी की धारा 376 में मुकदमा दर्ज किया गया है।