मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला- कोरोना के चलते 31 मार्च तक बंद रहेंगे 8 वीं तक के स्कूल

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिवराज सिंह सरकार ने स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 31 मार्च, 2021 तक सभी स्कूलों में 8वीं तक की कक्षाएं नहीं लगेंगी. सरकार ने कहा है कि राज्य में अब नया शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से शुरू होगा.

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार शाम स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई थी. इस बैठक में शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस भी शामिल थे. सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य में स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में “रैडिकल” परिवर्तन लाना है, जिससे यहां की शिक्षा सर्वोत्तम हो सके.

गौरतलब है कि इस बैठक में शिक्षकों के ट्रांसफर की एक नई पॉलिसी बनाने पर भी चर्चा हुई. इस पॉलिसी के तहत जो शिक्षक लंबे समय से ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, उन्हें बड़े स्थानों पर और शुरुआत में सभी की पोस्टिंग कुछ सालों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में की जाए.

राज्य में बीते एक दिन में सामने आए 1324 नए मामले, 14 लोगों की हुई मौत

मध्य प्रदेश में बीते एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1324 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,11,698 तक पहुंच गई है. राज्य में बीते एक दिन में कोविड-19 से 14 और लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही यहां अब संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,314 हो गई है.