कुल्लू के सैंज में पति द्वारा महिला की हत्या; केस दर्ज

जब जब हिमाचल में लॉक डाउन लगा है तब तब यह महिलाओं पर अत्याचारों, महिलाओं द्वारा आत्महत्यायों और महिलाओं पर घरेलू हिंसा के केसों में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हिमाचल प्रदेश पुलिस की बैठक में पुलिस महानिदेशक ने भी माना था कि कोरोना काल में हिमाचल में महिलाओं के साथ हिंसा के मामलों में 40% की वृद्धि हुई थी। लेकिन इसका मुख्य कारण ढूंढने की किसी ने कोशिश नही की और ना ही यह हालत अब बदलने वाली लग रही है।

ताजा मामला महिला की हत्या का है जिसका संबंध कुल्लू के सैंज घाटी से है। जानकारी के मुताबिक कुल्लू की सैंज घाटी में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है। पुलिस ने महिला के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। मामला दो दिसम्बर रात का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक महिला की शादी 13 साल पहले सैंज के खेम राज के साथ हुई थी और उसके तीन बेटे भी है। खेम राज अपनी पत्नी खिमदासी के साथ मारपीट करता था। उससे परेशान होकर खेमदासी कई बार मायके आ चुकी थी। हर बार उसके माता पिता उसको समझा कर घर भेज देते थे।

तीन दिसम्बर की सुबह खेम राज ने फ़ोन करके महिला के भाई को बताया कि महिला आंगन में गिर गई है और उसको कुल्लू हॉस्पिटल ले जा रहा हूं। उसके बाद आठ बजे फिर खेम राज ने महिला के माता पिता को बताया कि खेमदासी की मौतो गई है।

महिला के मायके वाले तत्काल कुल्लू पहुंचे तो देखा कि खेमदासी की कनपटी के नीचे गहरी चोट एक निशान था। जिसके चलते मृतका के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। अभी तक फॉरेंसिक टीम मौके का दौरा कर आई है। हत्या का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।