हिमाचल में सामाजिक समारोहों पर लग सकती है रोक-मुख्यमंत्री

हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या जिस तरह बढ़ी है। वह बेहद खतरनाक है, मंडी, कांगड़ा और शिमला में बेतहाशा कोरोना मरीज सामने आए है। पिछले दिनों हिमाचल में कोरोना मरीजों की बहुत ज्यादा मौतें भी हुई है। मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश में इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए कहा है कि मंडी में बहुत ज्यादा कोविड केस आए है जिसको ध्यान में रखते हुए सर्दियों के त्यौहारों में ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि सर्दियों में कोरोना का खतरा ज्यादा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आवश्यक हुआ तो कोरोना को रोकने के लिए सरकार कठोर कदम उठाने से भी पीछे नही हटेगी। क्योंकि प्रत्येक मानव का जीवन मूल्यवान है।

मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ने बताया कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को 500 वैंटीलेटर, 500 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर दिए हैं और अब प्रदेश में पीपीई किट, मास्क और सैनेटाइजर की अब तक कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने यह बात मंडी में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में कोविड मामलों में होने वाले उतार-चढ़ाव को ध्यान में रखते हुए सरकार सामाजिक समारोहों से बचने के लिए कुछ प्रतिबंध लगाने पर विचार करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि लोग सभी आवश्यक एहतियाती उपाय करें।