कुल्लू में ठंड का प्रकोप; लोगों ने निकाले गर्म कपड़े

कुल्लू की पहाड़ियों में हाल में हुई बर्फबारी ने कुल्लू के तापमान की काफी कम कर दिया है। पिछले दिनों से हिमाचल के ऊपरी क्षेत्रों में बारिश के करण भी तापमान में कमी आई है। मौसम को देखते हुए लोगों ने गर्म कपड़े निकालने शुरू कर दिए है। कुल्लू में अब सुबह शाम जबरदस्त ठंड होने लग गई है। जिसका प्रभाव अब लोगों पर दिखने लगा है कई लोगों ने दिन भर गर्म कपड़े पहने शुरू कर दिए है।

मतलब सीधा है कि कुल्लू में सर्दियों का आगमन हो चुका है। जिसके चलते लोगों को लकड़ी आदि जलाने वाली सामग्री इक्कठा करते हुए भी देखा गया है। ताकि आने वाले पांच महीने वह लोग अपने आप और बच्चों को ठंड से सुरक्षित रख सके। बागवानों ने भी अपने सारे काम खत्म करके अब ठंड से बचने के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

कई जगहों पर लोगों को ऊनी और दूसरे कपड़ों को धूप लगाते भी देखा गया है। कई जगह लोगों ने तंदूर जलाना भी आरम्भ कर दिए है। स्थानीय लोगों की माने तो उनका कहना है कि इस बार सर्दियां कुछ ज्यादा तेज लग रही है तो उसके लिए इंतजाम करना ही पड़ेगा। उधर मलाणा वैली में भी लोगों ने सर्दियों से बचने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। जो लोग सूरज की गर्मी से बचने के लिए घर के अंदर रहते थे अब वही लोग सूरज की धूप का आनंद लेते नजर आ रहे है।