स्कूल खोलने का गलत फैसला; 22 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

जहाँ पूरा विश्व कोरोना की मार से अपनी पूरी गतिविधियों पर रोक लगाये बैठा है और अपने देश के भविष्य; देश के बच्चों को हर हाल में सुरक्षित देखना चाहता है वही हिमाचल प्रदेश में हजारों कोरोना केस आने के बाबजूद शिक्षा विभाग को स्कूल खोलने की जल्दी है. परिणाम सामने है मंडी जिले में 22 शिक्षक स्कूल खुलने के महज कुछ दिओं में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

जानकारी के मुताबिक एक एसडीएम भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके चलते मंडी प्रशसन में हडकंप मच गया है. हिमाचल में अब तक 21100 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके है और 18000 के ज्यादा कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके है. अंतिम कोरों रिपोर्ट में भी कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है.

सबसे बड़ी समस्या इस समय बच्चों को स्कूल भेजने में है. अगर स्कूलों में कोरोना स्प्रेड हो गया तो बच्चों की जिंदगी कौन बचाएगा. जबकि सरकार अभिवावकों की सहमती से स्कूल खोलने के पक्ष में है. जोकि स्कूलों में 22 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव आने से गलत साबित होता नजर आ रहा है.

हमारी टीम ने जब आम लोगों से बात की तो उनका कहना था कि सरकार को एक बार फिर सोचना चाहिए और फ़िलहाल स्कूल खोलने का फैसला वापिस लेना चाहिए. कुछ अभिभावकों ने सरकार के अभिभावकों की अनुमति को भी गलत बताया।