26.1 C
Delhi
शनिवार, 30 सितम्बर,2023

Elon Musk के खिलाफ 2000 कर्मचारियों ने दर्ज करवाई शिकायत, 3.5 मिलियन डॉलर जमा करवाई फीस

- विज्ञापन -

Elon Musk x Twitter 2000 Old Employees: ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के मालिक एलन मस्क ने एक साथ हजारों कर्चारियों को निकाल दिया था। इसके साथ ही ट्विटर में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं इसका नाम बदलकर एक्स कर दिया गया है। इसके बाद न केवल पुराने कर्मचारी बल्कि यूजर्स भी नाराज चल रहे थे। कई पुराने कर्मचारियों ने कंपनी के ऊपर केस किया था। अब यह मामला कोर्ट पहुंच चुका है और काफी तुल पकड़ता नजर आ रहा है। कंपनी और कर्चारी के बीच मध्यस्थाता को लेकर बातचीत चल रही है। इस केस के कारण एलन मस्क को लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है।

- विज्ञापन -

केस फाइलिंग शुल्क है इतने रुपये

क्रिस वुडफील्ड ने केस के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि मध्यस्थाता केस के शुल्क के रूप में लगभग $3.5 मिलियन की राशि जमा की गई है। आपको बताते चलें कि क्रिस वुडफील्ड कंपनी के एक पुराने सीनियर स्टाफ नेटवर्क इंजीनियर हैं। वुडफील्ड के अनुसार एक्स कंपनी ने पुराने कर्चारियों को वादे के अनुसार वेतन देने में विफल रहा है। इसके साथ ही JAMS मध्यस्थता प्रणाली को लेकर भी कोई खास कदम नहीं उठाए गए।

JAMS दो-पक्षीय मध्यस्थता के शुल्क इस प्रकार हैं

JAMS दो-पक्षीय मध्यस्थता मामले के लिए लाखों रुपये चार्ज करता है। 2200 पुराने कर्मचारियों के द्वारा FIR करने के बाद JAMS की ओर से $2,000 (1,65,590 रुपये), रोजगार से जुड़े विवाद के लिए लगभग $400 (33,120 रुपये) शुल्क लेने की बात कही गई है। इसके साथ ही अगर सभी 2200 केस के बारे में बात करें तो इसके लिए $2,000 का शुल्क लागू किया गया है।

मध्यस्थता में पारदर्शिता को लेकर कर्मचारी नहीं है खुश

इस केस को लेकर अब कोर्ट में ट्राइल चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मध्यस्थता में पारदर्शिता की कमी होने की शिकायत की गई है। कर्मचारियों का आरोप है कि जानबूझकर उनके ऊपर कानूनी खर्चों का बोझ डाला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ वकील और कुछ कर्मचारी मध्यस्थता को एक सही विकल्प मानकर चल रहे हैं।

- विज्ञापन -
RightNewsIndia.com पर पढ़ें ताजा समाचार(Current News, लेटेस्ट हिंदी समाचार(Latest News), बॉलीवुड, खेल, राजनीति, धर्म और नौकरी से जुडी हर खबर। तुरंत अपडेट और ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए नोटिफिकेशन को ऑन करें।
- विज्ञापन -

ताजा समाचार

- विज्ञापन -

लोकप्रिय समाचार