Right News

We Know, You Deserve the Truth…

सब्जी की गाड़ी में घर जा रहे 15 लोगों को पुलिस ने उतारा, काटा चालान

प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन बंद हो जाने के कारण प्रवासी लोग अब सब्जियों की गाड़ियाें के माध्यम से अपने घरों को जाने लगे हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के कारण बढ़ीं बंदिशों से प्रवासी लोगों को भविष्य में सख्त लॉकडाऊन की संभावना लग रही है। गत वर्ष भी प्रवासियों ने लॉकडाऊन के दौरान काफी मुश्किलों को झेला था, जिस कारण इस बार ये लोग समय रहते अपने-अपने घरों को जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिलासपुर में उस समय देखने को मिला जब एक गाड़ी मंडी से सब्जी लेकर चंडीगढ़ को जा रही थी। सब्जी की गाड़ी के पीछे सब्जियों पर बैठकर करीब 15 लोग हरियाणा जा रहे थे।

पुलिस की इन पर नजर पड़ते ही पुलिस कर्मियों ने इन्हें गाड़ी से नीचे उतारा तथा उनके आधार कार्ड आदि चैक किए। पुलिस ने जब गाड़ी के चालक से इस बारे पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। गाड़ी चालक ने बताया कि ये लोग उसे मंडी में मिले थे तथा उन्होंने उससे लिफ्ट मांगी कि उन्हें चंडीगढ़ तक छोड़ दे। गाड़ी चालक ने बताया कि इन लोगों ने उसे बताया कि वे पिछले 2 दिन से घर जाने के लिए गाड़ी देख रहे हैं तथा टैक्सी करने के लिए उनके पास इतने पैसे नहीं हैं, जिस पर उसने इन्हें लिफ्ट दी। गाड़ी के चालक के मुताबिक उसने इनसे एक रुपया भी किराए के रूप में नहीं लिया है। पुलिस ने संबंधित लोगों को गाड़ी से उतार दिया, जिस पर वे लोग पैदल ही अपने घरों को निकल पड़े।

बताते चलें कि सोमवार से सरकार ने प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन पर रोक लगा दी है, जिस कारण हिमाचल में काम करने वाले दूसरे प्रदेशों के लोगों ने मालवाहक वाहनों के माध्यम से अपने घरों को जाना शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस ने संबंधित गाड़ी का 2,500 रुपए का चालान किया तथा उसे अपनी गाड़ी में सवारियां न बिठाने की हिदायत दी। उसके बाद गाड़ी को आगे जाने दिया गया। जिला यातायात प्रभारी भगत राम ने बताया कि संबंधित गाड़ी का 2,500 रुपए का चालान किया गया है।

error: Content is protected !!