Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हमीरपुर में शादी के बाद दूल्हे समेत 21 पॉजिटिव, पंथाघाटी घाटी में 13 लोग पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के नादौन उपमंडल की बल्डूहक पंचायत के कोहाल गांव में दूल्हे समेत 21 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित निकले हैं। इनमें अधिकतर कुछ दिन पूर्व यहां हुए एक विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोग हैं। संक्रमित लोगों में दूल्हे के परिजन भी हैं।

पंचायत में कोरोना के सक्रिय मामले 26 हो गए हैं। एक मई को गांव में विवाह समारोह हुआ था। परिजनों ने घर में भोजन पकाने के लिए एक महिला को पहले ही बुला लिया था। वह रिश्तेदारों के लिए भोजन बना रही थी। इस महिला के पति के करोना संक्रमित पाए जाने के बाद परिजनों ने उसे तुरंत घर भेज दिया।

इसके बाद 10 मई को शादी वाले घर में घरवालों तथा विवाह में शामिल होने वालों के सैंपल लिए गए।

बुधवार को आई रिपोर्ट में पंचायत के 21 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें करीब दो दर्जन लोग विवाह में भाग लेने वाले या दूल्हे के रिश्तेदार हैं। विभाग लिस्ट बना रहा है, ताकि संक्रमित लोगों के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा सके।

गौर हो कि पंचायत में इस समय 26 लोग संक्रमित हैं। इससे पूर्व पिछले कुछ दिनों में 10 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए थे, जो अब आइसोलेशन से बाहर आ चुके हैं। अचानक संक्रमितों की संख्या बढ़ जाने से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पंचायत प्रधान निमो देवी तथा उपप्रधान सरवन सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

पंथाघाटी की तिब्बती कालोनी में कोरोना के 13 नए मामले, आवाजाही पर रोक वहीं शिमला शशहर के पंथाघाटी वार्ड की तिब्बती कालोनी में एकसाथ कोरोना के 13 मामले आने से हड़कंप मचा हुआ है। यहां संक्रमितों का आंकड़ा 20 के पार चला गया है। एकाएक कालोनी में इतने सारे मामले आने के बाद यहां बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। जिला प्रशासन की टीम ने भी बुधवार को कालोनी का दौरा किया।

स्थानीय पार्षद एवं पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले यहां दस लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद सोमवार को कालोनी में बाकी लोगों के सैंपल लिए गए। कुल 36 लोगों के सैंपल लिए थे जिनमें से 16 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इनमें 13 लोग अकेले तिब्बती कालोनी से हैं। बाकी तीन लोग मैहली क्षेत्र के हैं।

तिब्बती कालोनी में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा 20 से ऊपर चला गया है। पार्षद ने बुधवार को कालोनी में सैनिटाइजेशन भी करवाया। साथ ही शाम के समय सभी 13 लोगों को दवाईयां भी मुहैया करवा दी हैं। इस कालोनी में बाकी करीब 40 लोगों के बुधवार को फिर सैंपल लिए हैं। जल्द ही इसकी रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

error: Content is protected !!