Right News

We Know, You Deserve the Truth…

12 दिन में 1205 शादियां, पुलिस ने 915 का निरीक्षण कर काटे 24 चालान

हिमाचल प्रदेश में 12 दिनों के दौरान 1205 शादी सामारोह आयोजित किए गए हैं। आठ से 19 मई के दौरान हुए उक्त आयोजनों में से पुलिस द्वारा 915 शादी सामारोह का औचक निरीक्षण किया गया है।

इसमें पुलिस ने नियमों की अवहेलना पर 24 शादी सामारोह में चालान काटे है, जबकि कांगड़ा में निमयों की धज्जियां उड़ाने पर एक शादी सामारोह के आयोजकों पर एफआईआर भी दर्ज की गई है। राज्य में उक्त अवधि के दौरान सबसे ज्यादा शादी सामारोह कांगड़ा में आयोजित किए गए हैं। कांगड़ा में 617 सामारोह आयोजित किए गए है।

इसके अलावा बीबीएन में दो, बिलासपुर में 55, चंबा में 14, हमीरपुर में 120, किन्नौर में छह, कुल्लू में 71, लाहुल-स्पीति में एक, मंडी में 57, शिमला में 135, सिरमौर में 121, सोलन में दो और ऊना में चार सामारोह आयोजित किए गए है।

कांगड़ा में एक आयोजन पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, एक आयोजन में नियमों की अवहेलना पर चालान काटा गया है। सबसे ज्यादा चालान सिरमौर में काटे गए हैं।

सिरमौर में पुलिस ने 12 चालान काटे है। बिलासपुर में पांच, चंबा व मंडी में दो-दो, बीबीएन, शिमला में एक-एक का चालान काटा गया है।

पुलिस ने उक्त आयोजनों में चालान काट कर 92 हजार रुपए जुर्माना वसूला है। सिरमौर में सबसे ज्यादा 50 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई है।

नहीं ली थी परमिशन

प्रदेश में उक्त अवधि के दौरान 69 शादी सामारोह ऐसे भी आयोजित किए गए है, जिनकी अनुमति नहीं ली गई है। ऊना में पुलिस ने पांच आयोजनों पर एफआईआर दर्ज की है, जबकि छह के चालान काटे गए हैं और 30 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है।

error: Content is protected !!