पानी को बाल्टी में डूबने से 11 माह की बच्ची की मौत

ऊना। हिमाचल के ऊना (Una) जिला में एक दर्दनाक हादसा (Accident) हुआ है। यहां 11 माह की बच्ची (11 Month Old Girl) पानी की बाल्टी में गिर गई, जिससे उसकी डूबने से मौत (Drowning) हो गई।

हादसा उपमंडल अंब की ग्राम पंचायत कटौहड़ कलां के बीजापुर से सामने आया है। मृतक बच्ची की पहचान रोशनी पुत्री रूबल कुमार निवासी अरमा थाना कजरा जिला अरमा लखी सराये बिहार के रूप में हुई है। मामले की सूचना मिलने पर अंब पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि बिहार निवासी उक्त परिवार पिछले काफी समय से कटौहड़ कलां के बीजापुर में मजदूरी का काम करता है। बीती शाम को उक्त बच्ची घर के आंगन में खेल रही थी और मां साथ ही बर्तन साफ कर रही थी। जब मां बर्तन साफ करके वापस आंगन में आई तो बच्ची आंगन में रखी पानी की भरी हुई प्लास्टिक की बाल्टी (Bucket of Water में मुंह के बल गिरी हुई थी। यह देखकर उसकी मां ने जब उसे पानी की बाल्टी से बाहर निकाला तो वह बेसुध थी और उसका शरीर कोई हरकत नहीं कर रहा था। जिसके चलते उन्होंने आनन फानन में बच्ची को उठाकर उपचार के लिए सिविल अस्पताल अंब (Civil Hospital Amb) पहुंचाया। यहां डाक्टर ने जांच करने पर उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, थाना प्रभारी आशीष पठानिया ने बताया कि पुलिस ने मामले की सूचना मिलने पर बच्ची के स्वजन के बयान कलमबद्ध करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!