Right News

We Know, You Deserve the Truth…

मलाड में चार मंजिल इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत और आठ घायल, 17 को बचाया गया

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई के मलाड वेस्ट (Residential structure collapses in Mumbai’s Malad West) इलाके में बुधवार रात करीब 11 बजे रिहायशी इमारतें (Residential Structures) ढह गईं. मलबे में दबने से 11 लोगों की मौत (Death) हो गई है और 8 घायल हैं. मरने वालों में 6 बच्चे बताए जा रहे हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि आसपास की 3 इमारतों के निवासियों को बाहर निकाला गया है क्योंकि ढांचे अच्छी स्थिति में नहीं हैं. मलबे में फंसे हुए लोगों के लिए तलाशी और बचाव अभियान जारी है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा, ‘बारिश के कारण इमारतें गिरी हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इमारतों के मलबे को यह देखने के लिए हटाया जा रहा है कि क्या और लोग इसके नीचे फंसे हैं.’ मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 17 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

घटनास्थल पर मौजूद शख्स का बयान

शाहनवाज खान नाम के एक स्थानीय शख्स ने बताया, ‘यह चार मंजिला इमारत थी जिसमें कम से कम 7 लोग रहते थे. उनमें से 5 को अब तक बचा लिया गया है. इसकी उल्टी दिशा में दो और इमारतें गिरी हैं. वहां से 2 बच्चों को रेस्क्यू किया गया है. जैसे ही हमने कॉल किया फायर ब्रिगेड के आने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची.’

‘जैसे ही मैं बाहर जा रहा था, देखा कि…’

सिद्दीकी नाम का एक स्थानीय शख्स मौके पर मौजूद था. उन्होंने बताया कि घटना रात करीब 10.15 बजे की है. दो लोगों द्वारा हमें इमारत छोड़ने के लिए कहने के बाद मैं बाहर आया. जैसे ही मैं बाहर जा रहा था, मैंने देखा कि हमारी इमारत के पास एक डेयरी सहित तीन इमारतें ध्वस्त हो गईं.


error: Content is protected !!