प्रतापगढ़ जिले में रविवार सुबह नाबालिग प्रेमी जोड़े ने सुसाइड कर लिया। दोनों के शव एक ही पेड़ में एक ही फंदे पर लटके मिले हैं। लड़का 9वीं का छात्र था, जबकि लड़की 11वीं में पढ़ती थी। दोनों एक ही गांव में रहते थे, लेकिन अलग-अलग स्कूल में रहते थे। दोनों का घर एक-दूसरे से 500 मीटर की दूरी पर हैं।

दोनों रविवार सुबह से ही घर से लापता थे। करीब 11 बजे दोनों के शव पेड़ से लटके मिले। दोनों के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि प्रेम प्रसंग में दोनों ने जान दी है। आशंका है कि किसी एक के परिवार को इनके अफेयर का पता चल गया था। विरोध करने पर दोनों ने जान दे दी। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का सही कारण सामने आएगा।

ननिहाल में रहता था मृतक छात्र
घटना जिले के धमोतर थाना क्षेत्र के गांव धावड़ी फला की है। पुलिस ने बताया कि गांव में रहनी वाली पारसी मीणा (17) पुत्री भोमा सिंह मीणा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 11वीं कक्षा में पढ़ती थी, जबकि सुहागपुरा निवासी मनोहर लाल मीणा (15) तलाया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 9वीं क्लास में पढ़ता था। मनोहर के पिता की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। इसके बाद वह मां के साथ धावड़ी फला स्थित ननिहाल आ गया था। मामा के घर रह कर ही पढ़ाई कर रहा था।

सुबह घरवाले उठे तब दोनों लापता थे
पुलिस ने बताया कि सुबह परिवार वाले सोकर उठे तो दोनों लापता थे। इसके बाद परिजनों ने आसपास दोनों की तलाश की, लेकिन दोनों का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों के शव पेड़ पर लटके देखे। फिर पुलिस और परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि दोनों अपने घरों से पैदल ही जंगल तक पहुंचे थे। उनके पास कोई अन्य सामान भी नहीं मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। मौके से कुछ साक्ष्य भी जुटाए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

You have missed these news

error: Content is protected !!