ग्राम पंचायत मलराओं तथा पपलोआ में 01 करोड़ 48 लाख 43 हजार रुपये विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च- जेआर कटवाल

बिलासपुर। झंडूता विधानसभा क्षेत्र विधायक जीत राम कटवाल ने ग्रांम पंचायत मलराओं  के गांव नेरी, ग्राम पंचायत पपलोआ के गांव गाह, गडयाना, बैहल, ग्राम पंचायत सलवाड़ के गांव बाग, क्करैहड़ में महासम्पर्क अभियान के अंतर्गत पदयात्रा तथा जनसमस्याओं सुनी। उन्होंने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। इस अवसर पर विधायक ने गांव गडयाना में 50 हजार लीटर क्षमता के पेयजल भंडारण टैंक बनाने के निर्देश जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को दिए ।

विधायक ने कहा कि झंडूत्ता विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के प्रयास किये जा रहे है। ताकि विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं घर-द्वार पर ही मिल सके। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत मलराओं में पिछले चार वर्षों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 36 लाख 69 हजार 312 रुपये स्वीकृत करवाये, ग्राम पंचायत पपलोआ मे एक करोड़ 11 लाख 74 हजार 607 रुपये विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किये गए है। ग्राम पंचायत सलवाड में पिछले चार सालों में विभिन्न विकास कार्यों पर 68 लाख 39 हजार 381 की राशि  खर्च की गई है ।
     

उन्हानें इस क्षेत्र में सड़कों में किये जा रहे विकास कार्यों पर जानकारी देते हुए बताया की कोटधार क्षेत्र के लोगों को यातायात के लिए बेहतर सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए गंगलोह से मलराओं तक की 18 किलोमीटर   सड़क की अपग्रेडेशन पर 9 करोड़ 65 लाख रुपये व्यय किए गए । धनी से चोंता सड़क का 4 करोड़ 60 लाख रुपये से निर्माण कार्य प्रगति पर है । इसका  निर्माण कार्य 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 9 करोड़ रुपये से थेह से बुहाड सड़क का अपग्रेडेशन कार्य प्रगति पर है।

कोटधार इलाके की पेयजल समस्या को हल करने के लिए 55 करोड़ रुपये की कुटवांगड पेयजल योजना स्वीकृत की गई है जिसका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इस परियोजना के तहत गोविंद सागर झील से प्रतिदिन 80 लाख लीटर पेयजल कोटधार क्षेत्र तथा विधानसभा क्षेत्र की अन्य पंचायतों में भी वितरित किया जाएगा। इस पेयजल योजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है।  
   

इस अवसर पर प्रदेश किसान मोर्चा प्रवक्ता प्रवेश शर्मा, ग्राम पंचायत प्रधान मलराओं ओंकार चंदेल, ग्राम पंचायत प्रधान सलवाड कांशी राम, ग्राम पंचायत पपलोआ उपप्रधान प्रेम सिंह, एस.डी.ओ जल शक्ति जगदीश शर्मा, पूर्व जिला परिषद सदस्य वीना चन्देल, बार्ड सदस्य रत्नी देवी, किशन सिंह सहित सभी  विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!