मंडी इकाई के बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष हंसराज नायक की अध्यक्षता में रविवार को बल के कंसा मैदान में मीटिंग हुई। जिसमें संघ के अध्यक्ष ने बताया कि सरकार हमें पिछले 3 सालों से ठग रही है। वैसे तो हर सरकार शारीरिक शिक्षकों को हर बार ठगा है। उनके पदों को नाम मात्र ही भरा गया है परंतु इस सरकार ने अभी तक एक भी पद शारीरिक शिक्षक का नहीं भरा है। सभी सरकारों ने हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया है। जब भी हम सरकार से मिलने जाते हैं तो वे हमें आश्वासन देकर वापस भेज देते हैं।दूसरी तरफ शास्त्री, हिंदी, टी जी टी वालों के तीन सालों में पांच बार पोस्टें निकाल चुकी है। संघ ने सरकार से सीधा सवाल उठाया है कि शारीरिक शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है । संघ ने कहा कि वे मुख्यमंत्री जी और स्थानीय विधायकों व मंत्रियों से बहुत बार शिमला, मंडी, धर्मशाला में मिल चुके है। लेकिन आश्वासन देकर वापस भेज दिया जाता है। संघ ने कहा कि हम मुख्यमंत्री जी से यह भी पुछना चाहतें हैं कि जो घोषणा 7 अक्तूबर 2018 को आपने शारीरिक शिक्षकों की 2000 पदों को भरने की थी वो आज दिन तक घोषणा पूरी क्यों नहीं हो सकी। संघ ने कहा कि हम मुख्यमंत्री जी को यह भी बताना चाहते हैं कि भारत की संस्कृति बहुत ही प्राचीन है और भारतवर्ष के राजाओं ने जनता को आज तक जो वचन दिया उसको जरूर पूरा किया। हम आपको यह बताना चाहते हैं कि इस वक्त आप ही हमारे राजा हैं और जो वादा आपने 7 अक्टूबर 2018 में किया था उसे निभाने का टाइम निकलता जा रहा है। आप अपने फैसले का खुद ही निर्णय करें क्योंकि बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों की आयु 45 वर्ष के पार होने को है और कईयों की आयु 45 के पार हो चुकी है। अब देर न की जाए नहीं तो बेरोजगार शारीरिक शिक्षक आप के कार्यकाल में निराश ही रह जाएंगे। आप के कार्यकाल को शारीरिक शिक्षक निराशाजनक कार्यकाल देखकर याद ना रखें ।
अतः आपसे निवेदन करते हैं कि शारीरिक शिक्षकों की भर्ती जल्द से जल्द कमीशन व वैच के तहत की जाए। और सब ने यह भी कहा कि यदि इन पदों को समय रहते नहीं भरा गया तो वे परिवार सहित पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे और मजबूरन भूख हड़ताल का रास्ता भी पकड़ना पड़ेगा। इस मौके पर संघ के सदस्य रमेश कुमार , नरपत नायक, अमर सैनी, राजेंद्र पाल, बलदेव कुमार, सुरेश नायक, विनोद आजाद, राजेंद्र कुमार,पपेनदर नायक, सुरेश ठाकुर,अमर चंद, ग़ुलाब सिंह,जगत राम,नरेश कुमार, ललित चौधरी आदि मौजूद रहे।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!